मथुरा

प्रियंका के सामने कांग्रेसियों का कद तय करेगी ’किसान महापंचायत’

19 फरवरी को पालीखेडा में प्रियंका गांधी करेंगे पंचायत का संबोधित

add 22
add 21
add 20
add 2
add 1
add 14
add 13
add 12
add 15

मथुरा। तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान महापंचायतांे का दौर जारी है। किसानों के लिए मंे राजनीतिक दल भी किसान महापंचायत कर रहे हंै। अब बारी कांग्रेस की है। 19 फरवरी को प्रियंका गांधी पालीखेडा में आयोजित कांग्रेस की किसान महापंचायत को संबोधित करंेगी। किसान आंदोलन से जनपद के किसानों का एक बडा तबका जुडा है। इस लिए किसान संगठनों के अलावा राजनीतिक दल को भीड जुटाने मंे ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पडी है। प्रियंका गांधी की किसान महापंचायत मंे भीड जुटाना बावजूद इसके स्थानीय कांग्रेसियों के लिए इतना आसान नहीं रहेगा। कांग्रेस के अधिकांश सक्रिय नेताओं की सक्रियता शहर तक ही सीमित रही है। कुछ पदाधिकारी ही ग्रामीण क्षेत्रों में सक्रिय रहे हैं। कांग्रेस के पक्ष मंे इतना ही है कि वर्तमान जिलाध्यक्ष दीपक चैधरी ग्रामीण पृष्ठभूमि से हैं। उन्हीं के क्षेत्र में महापंचायत रखी गई है। जिस पालीखेडा में महापंचायत होनी है वह भी  जाट बाहुल्य क्षेत्र है। किसान आंदोलन की धमक भी इस क्षेत्र मंे रही है। कांग्रेस की कोई बडी जनसभा लम्बे समय बाद हो रही है। ऐसे में खुद पार्टी नेताओं को ठीक से यह अंदाजा नहीं है कि कितनी भीड जुटा पाएगी। किसान महापंचायत को सफल बनाने के लिए पार्टी की ओर से अलग अलग जिम्मेदारी दी गई हैं। बल्देव क्षेत्र से विधान सभा चुनाव लड चुके
विनेश सनवाल वाल्मीकि बताते हैं कि तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान हैं। किसानों तक यह बात भी पहुंच रही है कि कांग्रेस हर स्तर पर किसान आंदोलन का समर्थन कर रही है। इसका लाभ पार्टी को मिल रहा है। हम अपनी बात लोगों तक सही तरीके से पहुंचा पा रही है।
प्रदेश महासचिव अनिल यादव, प्रदेश सचिव अमित सिंह भी मथुरा में डेरा डाले हुए हैं। इस दौरान पार्टी में अहम पदों पर बैठे लोगों की पकड और सक्रियता की माॅनीटरिंग भी की जा रही है।
गांव जटौरा में हुई पंचायत में पंडित पूरण कौशिक, दीपक अग्रवाल आर्य, आशुतोष दीक्षित, पं तपेश गौतम, पं राजकुमार तिवारी, पं मुकेश उपाध्याय, चैधरी भगवत सिंह रावत, पं लोकेश शर्मा प्रधान गोव जटौरा, पं बनवारी लाल, पंडित प्रताप, दीपचंद प्रधान, राजा गौतम, सोनीराम जाटव, योगेश भगत, चै हाकिम सिंह, चैधरी नरायण सिंह रावत, रामू व्यास,अनिल चैधरी, भगवान सिंह, लौहरे सिंह, चैधरी राजपाल छौकर, सुरेश चंद्र , सत्यवीर ,पं महेश चंद्र, पंडित टिंकू , के के गौतम अवतार जाटव, राकेश सारस्वत गाँव हयातपुर, आदेश उपाध्याय, पंकज शर्मा ,नीरज वाल्मीकि, देवकीनंदन देशवार, श्रीकृष्ण शर्मा, दीपक शर्मा, निखिल वाल्मीकि, तपिल सारस्वत सहित बडी संख्या मे गांववासी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close