आगरा

जिले के 40 केंद्रों पर हुआ टीकाकरण, 2397 स्वास्थ्यकर्मियों ने लगवाया उम्मीद का टीका

add 22
add 21
add 20
add 2
add 1
add 14
add 13
add 12
add 15

 

आगरा : जनपद में गुरुवार को 2397 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया गया। जनपद में 40 केंद्रों पर कोविड टीकाकरण संपन्न हुआ। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि जनपद में 40 केंद्रों पर कुल 2397 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया गया। उन्होंने बताया कि कोविड का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। अब तक जनपद में हुए स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगवाने के बाद किसी को भी कोई गंभीर समस्या नहीं हुई है।

जीवनी मंडी नगरीय स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी डॉ. मेघना शर्मा ने बताया कि मैंने कोविड टीकाकरण कराया है, मुझे इसका लंबे समय से इंतजार था। हम लगातार कोविड से बचाव में ड्यूटी कर रहे हैं। अब हम बिना डरे अपनी ड्यूटी कर सकेंगे। मैंने अपने स्टाफ को भी प्रोत्साहित कर कोविड का टीका लगवाने के लिए कहा है। हमने सामूहिक रूप से कोविड टीकाकरण कराया है।

स्टाफ नर्स नीरज ने बताया कि मैंने आज कोविड का टीका लगवाया है। टीका लगने के बाद मुझे कोई परेशानी नहीं हुई बस टीका लगनेवाली जगह पर हल्का दर्द हुआ, जो स्वाभाविक है। उन्होने कहा कोरोना सेजीतने के लिए कोविड-19का टीका ज़रूरी है इसलिए सभी से आग्रह है कि सभी लोग अपनी बारी आने पर कोविड टीकाकरण अवश्य कराएं।

स्टाफ नर्स अंजलि ने टीका लगवाने के बाद बताया कि मैंने और साथियो ने भी टीकाकरण कराया है । मुझे और अन्य साथियों को अब तक कोई परेशानी नहीं हुई है। कोविशील्ड टीका पूरी तरह से सुरक्षित है, इसीलिए सभी लोग टीकाकरण ज़रूर कराएं।

एलटी राजीव ने बताया कि उन्होंने आज कोरोना टीकाकरण कराया है जिससे उन्हें कोई दिक्कत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि उन्हें कोई डर नहीं था और टीका लगवाने के बाद अच्छा महसूस कर रहा हूँ। कोविड-19 की वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इसीलिए सब लोग अपना टीकाकरण ज़रूर कराएं।

आशा मुंदरा ने बताया कि आज मैंने कोरोना का टीका लगवाया है। कोई परेशानी नहीं हुई है। उन्हें गर्व है कि उनको कोविड का टीका लगाद्य उन्होंने कहा कि टीके के कोई विपरीत प्रभाव नहीं है सभी से अपील करती हूं कि अपनी बारी आने पर टीकाकरण ज़रूर कराएं और कोरोना को हराएँ। जीवनीमंडी नगरीय स्वास्थ्य केंद्र के पूरे स्टाफ ने कोविड टीकाकरण कराया। इसमें प्रभारी डॉ. मेघना शर्मा सहित, स्टाफ नर्स आरती, अंजलि, एलटी राजीव, वार्ड ब्वॉय मुकेश, एचबी आशा रानी, आईओ आशा, मुंदरा, दामिनी और हेमारानी ने टीकाकरण कराया।

5 फरवरी को 1460 स्वस्थ्य कर्मियों और 1900 फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगेगा टीका

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि पांच फरवरी से दूसरे चरण के टीकाकरण की शुरूआत हो जाएगी। इसमें पुलिसकर्मी, प्रशासनिक व नगर निगम कर्मचारियों सहित अन्य पहली पंक्ति में खड़े होकर सेवा देने वाले लोगों को प्रतिरक्षित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में कुल 19113 कर्मचारियों को प्रतिरक्षित किया जाएगा। पांच फरवरी को 15 बूथ बनाकर 1900 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close