आगरा

समाज का उत्तम विकास करना संगठन की प्राथमिकता-जितेन्द्र सिकरवार

राष्ट्रीय राजपूताना यूथ ब्रिगेड की बैठक आवश्यक बैठक संपन्न

add 22
add 21
add 20
add 2
add 1
add 14
add 13
add 12
add 15

 

आगरा : राष्ट्रीय राजपूताना यूथ ब्रिगेड की बैठक आज पुष्प प्रफुल्ल नगर में आर एस गहलोत के निवास पर आयोजित की गई बैठक में प्रभु श्रीराम एवं हिंदुवा सूर्य महाराणा प्रताप के चित्र पर माल्यार्पण कर बैठक की शुरुआत की गई। बैठक में मुख्य अतिथि के रुप में जालमा के डिप्टी डायरेक्टर डॉ डीएस चौहान एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेन्द्र सिकरवार रहे तथा बैठक की अध्यक्षता ओपी सिंह ठाकरे और संचालन राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गजेंद्र परमार द्वारा किया गया। इस बैठक में संगठन के वर्तमान स्थिति पर चर्चा की और सदस्यता शुल्क भी तय किया गया।

राष्ट्रीय राजपूताना यूथ बिग्रेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेंद्र सिकरवार ने बताया कि संगठन देश के 12 राज्यों में कार्य कर रहा है। सम्पूर्ण भारत बर्ष में युवाओं का एकमात्र संगठन राष्ट्रीय राजपूताना यूथ ब्रिगेड है। जो समाज के युवाओं को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहा है। समाज के सभी भाइयों के सहयोग से समाज के लोगों की हर समय मदद करने के लिए संगठन के लोग तत्पर रहते हैं संगठन के कार्यों में समाज की बुराइयों को दूर करना समाज के आर्थिक रूप से कमजोर भाइयों के बेटा बेटी की शादी में आर्थिक रूप से सहयोग करना परिवार के प्रयोजन हेतु घरेलू सामानों को गिफ्ट करना, शिक्षित युवाओं को प्राइवेट नौकरी दिलवाना, कंपनीयों में जॉब दिलाना जो भाई व्यापार करना चाहते हैं। उनको व्यापार में आगे बढ़ाना भाई, शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं उनको किसी विद्यालय में एडमिशन का प्रबंध करना, इसके साथ साथ राष्ट्र हित में भी कार्य करते हैं जैसे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, स्वच्छता अभियान, वृक्षारोपण, स्वास्थ्य कैंप लगाना, अन्य ऐसे कार्यों को संगठन द्वारा किया जाता है। इसी के साथ इस बैठक में कई पदाधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी दी गई जिसमें राष्ट्रीय सलाहकार के रूप में पंकज चौहान एवं आर एस गहलोत अमर राजावत को उनके कार्य की कुशलता को देखते हुए राष्ट्रीय सह महासचिव के रूप में जिम्मेदारी दी गई उनके साथ में पंकज चौहान पुत्र राजवीर चौहान को जिला उपाध्यक्ष के रूप में सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में नरेश सिकरवार, पंकज चौहान, राजेश जादौन, अनिल सिकरवार, मानवेंद्र सिंह चौहान, सूर्यकांत सिंह चौहान, राजेंद्र तोमर, अमर राजावत, डॉ राकेश सिकरवार ,विक्रम सिंह जादौन, चिराग तोमर, मुकेश सिकरवार, सुखेंद्र सिंह गौर, मकरध्वज सिंह धाकरे, आदित्य सिकरवार, दिनेश कुशवाह ,नरेंद्र चौहान, लाल सिंह परमार, एन एस चौहान, आर एस गहलोत देवेन्द्र सिंह, सहित कई पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close