आगरा

बच्चों की टीसी को लेकर पापा ने जताया विरोध, दिया ज्ञापन

liladhar pradhan 1000

 

आगरा-उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग की मुख्य सचिव आराधना शुक्ला विगत दिनों सभी स्कूल प्रबंधको के लिये आदेश जारी किया जिसमें कहा कि फीस के अभाव में किसी भी बच्चे का नाम स्कूल से न काटा जाए और न ही उसे ऑनलाइन क्लास से वंचित किया जाए लेकिन इन सब के बाबजूद अभी भी आगरा के बहुत से स्कूलो में आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए स्कूल संचालक लगातार अभिभावकों पर दवाब बना रहे हैं। पापा संस्था कई बार जिला विद्यालय निरीक्षक से मिलकर भी आदेश जारी करवा चुकी है लेकिन अफसोस कोई भी सकारात्मक परिणाम सामने नहीं आ रहा है। संस्था और शहर के सभी अभिभावक एक दूसरे का मुंह ताक रहे हैं।

इस दौरान संस्था ज्ञापन के माध्यम से जिलाधिकारी से गुहार लगाई कि ऐसे स्कूलों के खिलाफ जिला विद्यालय निरीक्षक को कड़ी से कड़ी कार्यवाही के लिए निर्देशित किया जाय। साथ ही स्कूल प्रशासन को एक आदेश जारी कर अभिभावक समिति को मिलकर चर्चा का आदेश दिया जाय ताकि अभिभावकों का उत्पीड़न बंद हो। हाल ही में एक विद्यालय सेंट अगस्टिन जूनियर हाईस्कूल 8 पास करने के बाद अपने छात्रों से दूसरे स्कूल में दाखिले के मद में टीसी के एवज में श%8ल्क की मांग कर रहा है यही नहीं इसके अलावा भी बहुत से अन्य स्कूल भी टीसी के एवज में शुल्क की मांग कर रहे हैं जो कि सरासर गलत व अन्याय पूर्ण है। इस मामले में सेंट अगस्टिन स्कूल के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की मांग करती है। साथ स्कूल के स्टाफ द्वारा बच्चे कि टीसी पर अशोभनीय टिप्पणियां की निंदा करती हैं। स्कूल के खिलाफ नामजद रिपोर्ट के बाबजूद भी अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

आज का ज्ञापन जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में प्रशासनिक अधिकारी अजय जैन को दिया गया, साथ ही टीम पापा ने एडीएम सिटी से मुलाकात कर उन्हें सेंट अगस्टीन स्कूल मामले से अबगत कराया साथ ही पीड़ित बच्चे की नई टीसी जारी करवाने और अन्य पैरेंट्स को टीसी दिलवाले व स्कूल की मान्यता भंग करने की मांग की। संस्था के प्रवीण सक्सेना ने बताया कि प्रशासन की खामोशी इशारा करती है कि प्रशासन, स्कूल वालों के प्रभाव में है। अरुण भाटिया ने पैरेंट्स का ज्यादा इम्तिहान न लेने को कहा, अंकुर सिंघल ने कहा कि उक्त स्कूलों के खिलाफ धरना देने व प्रशासन की आंखे खोलने के लिये सड़कों पर उतरना ही पड़ेगा। इस दौरान दीपक वर्मा, अतुल शाक्य, राकेश तिवारी, महेश चन्द, राजेश पाठक, अमर सिंह, मनोज गोयल, सुमित सक्सेना, प्रवीण सक्सेना, अरुण भाटिया, दीपक सरीन विवेक रायजादा सहित कई पदाधिकारी व अभिभावकगण मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close