Breaking News

तहसील कासगंज में सम्पूर्ण समाधान दिवस हुआ सम्पन्न

3000
r 1000
WhatsApp Image 2020-12-31 at 6.53.15 PM
1000

 

कासगंज : विधायक सदर देवेन्द्र सिंह राजपूत के मुख्य आतिथ्य एवं जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह की अध्यक्षता में तहसील कासगंज के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन लम्बे अंतराल के बाद षासन के निर्देशों के क्रम में हुआ। प्रत्येक फरियादी को चिकित्सकों की टीम द्वारा कोरोना एन्टीजन जॉच के बाद ही सभागार में प्रवेश दिया गया। कोविड हेल्प डेस्क सक्रिय नजर आयी। इसके अतिरिक्त चिकित्सकों की पूरी टीम, मेडीकल वैन के साथ पूरे समय तैनात रही। सोषल डिस्टेसिंग का पूरी तरह ख्याल रखते हुए जिलाधिकारी ने प्राप्त षिकायतों का निस्तारण किया। मास्क न पहनने वालों को फटकार लगायी गयी और उपस्थित समस्त अधिकारियों को कोराना नियंत्रण हेतु प्अमतउमबजपद जंइसमजे आइवरमेक्टीन गोली का सेवन कराया गया। परिवारीजनों को भी दवा खिलाने की सलाह दी गई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि वयस्क व्यक्ति को दो टेबलेट खाना खाने के दो घन्टे बाद, फिर एक सप्ताह बाद उसके बाद एक माह बाद दवा को खाना है और बच्चों को इसी प्रकार एक गोली दी जानी है।

जिलाधिकारी द्वारा बताया गया आज तीनों तहसीलों पर कोरोना E0ॉच के बाद ही फरियादियों को प्रवेष दिये जाने की व्यवस्था की गयी है। उक्त का मन्तव्य यही है कि अधिक से अधिक लोग जॉच करायें जिससे उन्हे समय से उपचार दिलाया जा सके और लोगों में जागरूकता बढ़े। जिलाधिकारी ने कहा कि जनसमस्याओं का निराकरण प्राथमिकता से कराया जायेगा। भूमि विवाद, पैमायश, आपसी विवाद, मेंड़बन्दी आदि प्रकरणों का निस्तारण मौके पर टीम भेज कर कराया जायेगा। जिलाधिकारी ने वृद्धावस्था आश्रम की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने हेतु समाज कल्याण अधिकारी को तथा समस्त अधिकारियों को समय से कार्यालय में बैठकर जनसुनवाई करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने अधिशाशी अभियंता सिंचाई को निर्देश दिये कि वर्ष 1999 में सिंचाई विभाग से सेवानिवृत्त कर्मी की समस्या का निदान तत्काल कराना सुनिश्चित करें। अन्यथा सम्बंधित बाबू का निलम्बन निश्चित है। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 37 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये,68 फरीयादियों की एन्टीजन टेस्ट के माध्यम से कोरोना जॉच हुई जिसमें 03 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये, जिनमें से दो को जिला अस्पताल तथा एक मरीज को होम आइसोलेट किया गया है।इस अवसर नवागत पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 प्रतिमा श्रीवास्तव,परियोजना निदेषक डीआरडीए रामायण सिंह यादव, डीपीआरओ, डीएसओ, बीएसए, अधिषासी अभियंता विद्युत, जलनिगम, नलकूप, सिंचाई, समाज कल्याण, दिव्यांग कल्याण सहित सभी विभागों के अधिकारी, उपजिलाधिकारी कासगंज ललित कुमार, सीओ, तहसीलदार व थाना प्रभारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close