मथुरा

उगाही को लेकर हुए विवाद में हिस्ट्रीशीटर को मार दी गोली

liladhar pradhan 1000

मिशन इंडिया न्यूज़ संवाददाता- तोरन सिंह

मथुरा : जमुनापार क्षेत्र में मंगलवार को ईट मंडी के ठेके की उगाही को लेकर हुए विवाद में हिस्ट्रीशीटर को गोली मार दी गई उसके उपरांत उसके साथियों ने हमलावर ठेकेदार को बुरी तरह मारपीट कर घायल कर दिया । दोनों घायलों को पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हिस्ट्रीशीटर ने ईंट मंडी पर ठेकेदारी करने वाले व्यक्ति के थप्पड़ मारा तो उसके बेटे ने हिस्ट्रीशीटर में गोली मार दी । गोली लगने से हिस्ट्रीशीटर गंभीर घायल हो गया । वहीं घायल हिस्ट्रीशीटर के परिजनों ने गोली मारने वाले आरोपी को मौके से पकड़ कर जमकर पिटाई कर डाली । मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर बचाने के बाद घायल हिस्ट्रीशीटर और गोली मारने वाले आरोपी को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया । हिस्ट्रीशीटर की हालत गंभीर देखकर चिकित्सकों ने उसे निजी अस्पताल के लिए रैफर कर दिया । इस संबंध में एसपी सिटी उदयशंकर सिंह ने बताया कि ईंट मंडी को लेकर एक मोहल्ले के दो पक्षों में विवाद हुआ और इसके बाद एA4 युवक ने एक व्यक्ति में गोली मार दी ।

जानकारी के अनुसार कुआं वाली गली लक्षमीनगर निवासी श्याम जाटव लक्ष्मीनगर स्थित ईंट मंडी पर ठेकेदारी करता है, मंगलवार सुबह वहां पर उसी के मोहल्ले में रहने वाला हिस्ट्रीशीटर कीर्ति पुत्र बैजनाथ जाटव पहुंचा और ईंट मंडी पर अपना कब्जा जमाने का प्रयास करने लगा । पहले से ही ईंट मंडी पर ठेकेदारी करने वाले श्याम जाटव ने इसका विरोध किया तो हिस्ट्रीशीटर कीर्ति ने उसे सरे राह थप्पड़ मार दिया । घर पहुंच कर श्याम जाटव ने यह बात अपने परिजनों को बतायी तो उसका पुत्र सूरज जाटव आग – बबुला हो गया । वह सुबह से ही कीर्ति पर हमला करने की फिराक में था । मंगलवार शाम पांच बजे श्याम ठेकेदार के पुत्र सूरज को मौका मिला तो उसने अंटी से तमंचा निकाल कर पिता में थप्पड़ मारने का बदला लेने के लिए हिस्ट्रीशीटर कीर्ति जाटव में गोली मार दी । गोली कीर्ति के पेट में धंस गई । गोली की आवाज सुनते ही हिस्ट्रीशीटर के परिजनों ने गोली मारकर भाग रहे सूरज को दबोच लिया और जमीन में डालकर उसे पीटना शुरू कर दिया । उसी दौरान सूचना मिलने पर जमुनापार पुलिस मौके पर पहुंच गई । पुलिस ने पिटाई से घायल हुए आरोपी सूरज को हिरासत में लिया और फिर घायल हिस्ट्रीशीटर कीर्ति को लेकर उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचे । वहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने हिस्ट्रीशीटर को निजी अस्पताल के लिए रैफर कर दिया । गोली मारने वाले आरोपी सूरज को चिकित्सकों ने भर्ती करके उपचार शुरू कर दिया ।

जिला अस्पताल में भर्ती आरोपी सूरज ने बताया कि कीर्ति और उसके परिजनों ने भी उसके ऊपर गोली चलाई,गोली उसके सिर के पास रगड़ कर निकल गई । घटना की सूचना मिलने पर एसपी सिटी उदयशंकर सिंह और सीओ सदर रमेशचन्द्र तिवारी जिला अस्पताल पहुंच गये और आरोपी से घटना के बारे में पूछताछ की । लक्ष्मीनगर के लोगों का कहना है कि ईंट मंडी पर वर्चस्व जमाने के लिए दोनों पक्षों में खूनी जंग शुरू हुई है । अगर समय रहते ईंट मंडी से पुलिस ने दबंगों का वर्चस्व खत्म नहीं कराया तो आगे भी खूनी संघर्ष की पूरी संभावना है । समाचार मिलने तक दोनों पक्षों ने पुलिस को तहरीर नहीं दी थी ।

Related Articles

Back to top button
Close