आगरा

गांजे की बड़ी खेप साथ एसटीएफ के हत्थे चढ़े तीन गांजा तस्कर

ओडिशा से लाया गया 505 किलो गांजा करना था ब्रज क्षेत्र में सप्लाई

add 22
add 21
add 20
add 2
add 1
add 14
add 13
add 12
add 15

 

आगरा-ब्रज क्षेत्र में सप्लाई करने के लिये ओडिशा से एक ऑयल टैंकर में गांजा लाया जा रहा था। बीती रात एसटीएफ ने सूचना के आधार पर सिकंदरा क्षेत्र में टैंकर की घेराबंदी कर ली। तीन तस्करों को गिरफ्तार कर टैंकर के चैंबर में भरा 505 गांजा बरामद कर लिया। यह गांजा मथुरा में जा रहा था। इस दौरान थाना पुलिस ने गिरफ्तार तस्कर व गांजा मंगाने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जानकारी के लिये आपको बताते चले कि ब्रज क्षेत्र में गांजे की तस्करी का चलन काफी तेजी से चल रहा हैं। इस अबैध कार्य को करने के लिये नशे के सौदागरों ने तस्करी के नये नये रास्ते खोज रहे हैं। कई राज्यों को पार कर गांजे से लदा टैंकर यूपी के सीमा एवं तमाम जिलों की पुलिस को धता बताते हुए तस्कर ठिकाने पर पहुंचाने में कामयाब हो जाते लेकिन गनीमत रही कि आगरा पुलिस एवं एएसटीफ की टीम सक्रिय रही।

एसटीएफ टीम को शुक्रवार देर रात टैंकर से तस्करी का गांजा ले जाने की सूचना मिली थी। टीम ने सिकंदरा क्षेत्र में घेराबंदी करके तीन तस्करों को दबोच लिया। उनसे पूछताE0 के बाद एसटीएफ ने टैंकर खुलवाकर तलाशी ली। टैंकर के चैंबर में प्लास्टिक के पैकेट में गांजा भरा हुआ था। इसको निकलवाकर तोल कराई गई तो 505 किग्रा गांजा निकला। टैंकर से गांजा ले जाने वाले बरहन के कुरगंवा निवासी प्रशांत कुशवाह, भरतपुर के बयाना में भूड़िया निवासी रामेश्वर मीणा, भरतपुर के चिकसाना में नगला आशा निवासी रघुवेंद्र सिंह एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिए। पूछताछ में पता चला कि शातिर ओडिशा से गांजा लेकर आए थे।

मथुरा में बल्देव निवासी रवेंद्र और ध्रुव जाट ने यह गांजा मंगवाया था। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपितों के साथ ही गांजा मंगवाने वाले दोनों युवकों के खिलाफ भी सिकंदरा थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है। उनकी तलाश की जा रही है। पिछले माह भी सिकंदरा थाना क्षेत्र में ही एसटीएफ ने तस्करों से पांच सौ पांच किग्रा गांजा बरामद किया था। पुलिस के अनुसार, तस्कर ओडिशा से एक से दो हजार रुपये प्रति किग्रा के हिसाब से गांजा खरीदकर लाते हैं। यहां दस हजार रुपये प्रतिकिग्रा तक में बेचा जाता है। गिरफ्तार करने वाली एसटीएफ की टीम में एसआई मानवेंद्र सिंह, मुनेश कुमार, कांस्टेबल प्रशांत व अन्य शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button
Close