आगरा

अभिभावक उत्पीडन को लेकर पापा संस्था पहुंची शिक्षा भवन

liladhar pradhan 1000

मिशन इंडिया न्यूज़ क्राइम संवाददाता – जितेंद्र सिंह

आगरा-पापा संस्था का कार्यक्रम के तहत अभिभावक चला शिक्षा भवन में डीआईओएस रविन्द्र सिंह से मिलें और राघवेन्द्र स्वरूप स्कूल के पीड़ित अभिवावकों ने अपना पक्ष रखा। पापा संस्था के संज्ञान में आया था कि राघवेन्द्र स्वरूप स्कूल शिक्षा में दोहरे मापदंड के तहत दो तरह की शिक्षा प्रणाली चला रहा है जिसमें फीस जमा करने वाले बच्चो को तो ऑनलाइन लाइव क्लास दी जा रही थी वहीं दूसरी तरफ फीस न भर पाने में अक्षम बच्चो को सिर्फ रेकॉर्डेड वीडियो भेजे जा रहे थे ,जिसका पापा संस्था ने पुरजोर विरोध किया और स्कूल जाकर अपनी आपत्ति भी जताई,तब स्कूल प्रबंधन ने टीम पापा को इन अनियमिताओं को खत्म करने का पूर्ण आश्वासन दिया था लेकिन अफ़सोस स्कूल वालों ने कोई भी राहत प्रदान नहीं की उन्ही सब समस्याओं के चलते टीम पापा आज शिक्षा भवन में अभिभावक चला शिक्षा भवन के तहत डीआईओएस कार्यालय में थी।

टीम पापा के इस कार्यक्रम में एक और स्कूल सेंट एंड्रयूज के अभिभावक भी शामिल हुए एंड्रयूज स्कूल बोर्ड वाले छात्रों से 6 माह की फीस भरने के बाद ही रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरवाने की बात कह रहा था। इन सभी समस्याओं को लेकर टीम पापा के कड़े रुख को देखते हुए डीआईओएस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए सभी अभिभावकों को मौके पर ही उनके लाये प्रार्थना पत्र पर स्कूलों के लिये लिख कर निर्देशित किया कि अभिभावकों को राहत प्रदान की जाय। इस तरह एक बार फिर से टीम पापा की मेहनत रंग लाई। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि शहर भर में पिछले 3 माह से निरंतर टीम पापा अभिभावक हित में अपनी मुहिम छेड़े हुए है लेकिन इस मुहिम के कारण कुछ स्कूल वालों ने अपनी गंदी मानसिकता के तहत टीम पापा के सदस्यों को व्यक्तिगत रूप से निशाना बनाना शुरू कर दिया है लेकिन वे लोग यह नहीं जानते हैं कि वे कुछ भी कर ले लेकिन टीम पापा ,अभिभावक हितों के लिए पूर्ण समर्पित है और किसी भी हाल में अभिवावकों का अहित नहीं होने देगी।

एक तरफ स्कूल वालों को भय है उनका नाम समाचारपत्रों में न आए क्योंकि उन्होंने समाज को दिखाने के लिए नैतिकता का चोला पहन रखा है,जबकि दूसरी तरफ वे अभिभावकों का निरंतर शोषण करने से बाज नहीं आ रहे हैं। आज के कार्यक्रम में टीम पापा के सभी सम्मानित सदस्य मनोज गोयल, अमर सेंगर, अरुण भाटिया, अरूण मिश्रा, विवेक रायजादा, प्रवीण सक्सेना, दीपक सरीन, सुमित सक्सेना, शोभित जेटली, दीपक वर्मा सहित कई सदस्यों के साथ साथ भारी संख्या में अभिभावक भी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close