मथुरा

कमजोर और असहाय वर्ग के ब्रज वासियों की करूंगा निःशुल्क सहायता-विष्णु शर्मा

दिल्ली बार काउंसिल का विष्णु शर्मा को चेयरमैन बनाये जाने पर ब्रज प्रेस क्लब में हर्ष की लहर

liladhar pradhan 1000

मिशन इंडिया न्यूज़ संवाददाता-पवन शर्मा

मथुरा- ब्रज की हृदय स्थली वृंदावन निवासी अधिवक्ता विष्णु शर्मा ने दिल्ली बार काउंसिल के सचिव रहते को-चेयरमैन का चुनाव लड़ा था और शानदार जीत हासिल की। उन्होंने कहा कि यह सब ब्रज वासियों का आशीर्वाद है और वह कमजोर और असहाय ब्रजवासियों की निःशुल्क सहायता करेंगे। आज मथुरा और वृंदावन पहुंचने पर विष्णु शर्मा का जोरदार स्वागत किया गया। दिल्ली बार काउंसिल के को-चेयरमैन बने विष्णु शर्मा आज मथुरा आए। इस दौरान ब्रज प्रेस क्लब नेशनल यूनियन जनरलिस्ट ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय सचिव उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं ब्रज प्रेस क्लब के अध्यक्ष कमलकांत उपमन्यु एडवोकेट राष्ट्रीय संयुक्त अधिवक्ता मंच महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष मथुरा बार की पूर्व आडिटर एवं कोषाध्यक्ष श्रीमती अलका उपमन्यु एडवोकेट एवं मथुरा बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डा. ब्रजगोपाल शर्मा, भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष यज्ञदत्त कौशिक एडवोकेट, निधि प्रकोष्ठ कार्यकारिणी सदस्य पीयूष शर्मा एडवोकेट, हेमन्त कौशिक एडवोकेट, अरुण गुप्ता एवं मनीष गोयल व अन्य अधिवक्ताओं ने जोशीला स्वागत किया।

इस अवसर पर विष्णु शर्मा ने कहा कि यह सब ब्रजवासियों का आशीर्वाद है जो वह दिल्ली में पहले दिल्ली बार काउंसिल के सचिव बने और हाल ही में संपन्न हुए चुनाव में वह दिल्ली बार काउंसलिंग के को-चेयरमैन बने हैं। उन्होंने बताया अपनी 12वी तक की पढ़ाई हजारी मल सोमानी से की। स्नातक की पढ़ाई के.आर.डिग्री कॉलेज से की, उसके बाद एम.ए.,एल.एल.बी., एल.ओ.पी. कॉलेज वृन्दावन से की। अपनी वकालत के दौरान उन्होंने दिल्ली बार कॉउन्सिल का इलेक्शन 2009 में लड़ा, लेकिन सफल नहीं हो पाये और पुनः 2018 में इलेक्शन लड़ा और जीत का परचम लहराया और उसके बाद दिल्ली बार ओ कॉउन्सिल के सचिव पद पर नियुक्त हुए और अपना 2 वर्ष का कार्यकाल सफलता पूर्वक पूरा किया और इस कार्यकाल के दौरान कई ऐतिहासिक फैसले वकीलों के वेलफेयर के लिए सचिव पद पर रहते हुए लिए, जिसमें से कोविड-19 के दौरान अप्रैल से जुलाई महीने तक दिल्ली के जरूरतमंद वकीलों को करीब 8 करोड़ रुपये से ज्यादा की मदद की गई और पुनः अपने कार्यकाल के समपन्न के बाद दिल्ली बार कॉउन्सिल में को चेयरमैन के पद के लिए चुनाव लड़ा और पुनः 07 सितंबर 2020 को निर्विरोध रूप से चुने गए और ये कार्यकाल पुनः 2 वर्ष के लिए निर्धारित है।

उन्होंने कहा के अपने वकालत के दौरान कई महत्वपूर्ण केसों में देश की बड़ी बड़ी हस्तियों को रिपप्रेन्टस किया जैसे-बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण, दाती जी महाराज, पतंजलि आदि और उनकी देखरेख में और उनके द्वारा निरंतर दिल्ली के सभी जिला कोर्ट काम्प्लेक्स में स्वच्छता अभियान को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराया। ब्रज के गौरव के रूप में विष्णु शर्मा के द्वारा मथुरा जिले से एल.एल.बी. करने वालों सैकड़ों छात्रों की दिल्ली बार कॉउन्सिल में रजिस्ट्रेशन के द्वारा हमेशा तत्परता के साथ मदद की है।

Related Articles

Back to top button
Close