आगरा

वैदिक मन्त्रोच्चरण से हुआ आगरा महोत्सव का भूमि पूजन

lila dhar rs -1000
om chaiyaritevil 1000
karani sena rs-1000
manish
satypal shaky kasganj
vipin varma kasganj

मिशन इंडिया न्यूज़ संबाददाता – अमन गुप्ता

आगरा –मेले हमारी परम्परा का अहम हिस्सा हैं। भारतीय कला, संस्कृति और व्यापार का संगम आगरा महोत्सव में देखने को मिलेगा। देश के विभिन्न प्रांतों के उत्पाद के दर्शन आगरा महोत्सव में नगरवासियो को होंगे | 11 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक कोठी मीना बाजार में मिड नाइट बाजार के सहयोग से आयोजित होने जा रहे आगरा महोत्सव के भूमि पूजन को आचार्य पं. सत्यप्रकाश शर्मा व आचार्य पं. उमाशंकर ने विधि-विधान से वैदिक मन्त्रोच्चरण के साथ हवन-पूजन को संपन्न कराया।

ये होगा खास 

आगरा की प्रमुख व्यापारिक संस्थाओं की ओर से फर्नीचर, इंटीरियर, ऑटोमोबाइल, खाद पदार्थ, किचिन वेयर, इलेक्ट्रोनिक्स और लाइफ स्टाइल से जुड़ी वस्तुएं बाजार में उपलब्ध होंगी। महोत्सव में तीन सौ से अधिक स्टॉल तैयार कराई जा रही हैं। मेले में खान-पान के साथ आकर्षक झूले भी होंगे। महोत्सव में पांच फीसदी से लेकर 50 फीसदी तक वस्तुओं पर छूट होगी। मेले में दिवाली को देखते हुए साज-सज्जा के सामान विशेष आकर्षण का केंद्र रहेगा |

मेला समन्वयक मनीष अग्रवाल ने बताया कि मेले के मुख्य द्वार को स्व० विधायक जगन प्रसाद की स्मृति में तैयार किया जा रहा है | लखनऊ के कारीगरों द्वारा मेले को भव्य रूप मे तैयार किया जा रहा है, जो लोगों के बीच में आकर्षण का केंद्र होगा। पार्किग के पास 60 फुट का प्रवेश द्वार के साथ ही बेहतर लाइटों से पूरा प्रांगण जगमगाएगा। प्रतिदिन दोपहर स्कूली बच्चों के लिए प्रतियोगिताएं व शाम के समय मुक्ताकाशी मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मेले में प्रवेश नि:शुल्क रहेगा । इस अवसर पर मुख्य रूप से अमित सूरी,अरुण अग्रवाल, विष्णु शाह, उमेश  कुमार, सुनील शाह, राम शर्मा, मुनेंद्र सिंह, अमित यादव, मिडिया प्रभारी विमल कुमार आदि मौजूद थे।