राज्य

टिहरी गढ़वाल में खाई में गिरी स्‍कूल बस, 9 बच्चों की मौत

lila dhar rs -1000
om chaiyaritevil 1000
karani sena rs-1000
manish
satypal shaky kasganj
vipin varma kasganj

मिशन इंडिया न्यूज़ संवाददाता

देहरादून- उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में बच्चों को स्कूल ले जा रही एक बस के गहरी खाई में गिरने के कारण मंगलवार को 9 बच्चों की मौत हो गयी तथा कई बच्चे घायल हो गये। टिहरी के जिला आपदा परिचालन केंद्र प्रभारी एन. के. भट्ट ने बताया कि टिहरी के मॉर्डन स्कूल की बस मंगलवार सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी।

 उत्‍तराखंड में बड़ा सड़क हादसा होने की खबर सामने आई है. टिहरी गढ़वाल स्थित आपदा प्रबंधन केंद्र ने बताया कि कंगसाली में 24 छात्रों को लेकर जा रही स्‍कूल बस गहरी खाई में गिर गई है. बड़खोली बैंड पर हुए इस हादसे में 9 बच्‍चों की मौत हो गई है. दुर्घटना की सूचना मिलते ही SDRF की टीम घटनास्‍थल पर पहुंच गई. घायलों को अस्‍पताल ले जाया गया है. बस में 4 साल से 13 साल तक के बच्चे सवार थे.

इस दौरान कंगसाली के पास बस गहरी खाई में गिर गई। घटना की सूचना मिलने पर राज्य आपदा प्रबंधन बल (एसडीआरएफ) की टीम मौके पर पहुंच गई है। राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इस दुर्घटना पर गहरा शोक जताते हुए मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

 गंभीर रूप से घायल बच्चों को एयर लिफ़्ट कर एम्स ऋषिकेश भेजा जा रहा है.

उन्होंने अधिकारियों को तेजी से राहत एवं बचाव कार्य करने तथा घायलों का समुचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। साथ दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच के भी आदेश दिये हैं। इसके अलावा गम्भीर रूप से घायलों को हेलिकॉप्टर के जरिये ऋषिकेश के एम्स लाने के निर्देश दिये हैं। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन, पुलिस तथा एसडीआरएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य में जुट गए।

 7 घायल बच्चों का बौराड़ी स्थित टिहरी ज़िला अस्पताल में इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि यह बच्चे टिहरी के एंजेल पब्लिक स्कूल के हैं.

जिलाधिकारी डॉ. वी.षणमुगम भी मौके पर पहुंच गये हैं। घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय बौराड़ी लाया गया है। जिलाधिकारी अस्पताल जाकर घायलों की स्थिति की जानकारी ली। दस घायल बच्चो का इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है, जबकि गंभीर रूप से घायल चार बच्चों को बेहतर उपचार के लिए यहां से ऋषिकेश के एम्स में भेजा गया है।