हरियाणा

सरस्वती ने मटका रेस में चौथी बार मारी बाजी

1776b2aa-f544-44e5-bc5e-b7b511d78d7b

मिशन इंडिया न्यूज़ संबाददाता – सतीश बंसल

सिरसा,-महिला सशक्तिकरण को बढावा देने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा स्थानीय शहीद भगत सिंह स्टेडियम में जिला स्तरीय महिला खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि डीआईपीआरओ सुरेंद्र वर्मा ने शिरकत की। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महिला एवं बाल विकास विभाग की डीपीओ डॉ. दर्शना सिंह ने की, जबकि विशिष्टï अतिथि के तौर पर कार्यकारी जिला खेल अधिकारी कृष्ण कुमार बेनीवाल ने भाग लिया।
इस अवसर पर 30 वर्ष से ऊपर आलू-चम्मच रेस, मटका रेस, 100 मीटर रेस के अलावा 18 से 30 वर्ष की आयु के बीच साईकिल रेस, 300 मीटर रेस, 400 मीटर रेस की जिला स्तरीय महिला खेल प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस जिला स्तरीय प्रतियोगिता में जिला की सभी खंडों की विजेता महिला खिलाडिय़ों ने भाग लिया। मटका रेस प्रतियोगिता में सिरसा शहर स्थित जै जै कालोनी की सरस्वती ने लगातार चौथी बार प्रथम स्थान पर रहने का गौरव प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता में कवरपुरा की निर्मला ने द्वितीय व रघुआना की सुनीता ने तीसरा स्थान प्राप्त किया आलू-चम्मच रेस में रघुआना की सरोज रानी ने प्रथम, चिलकनीढाब की सुरता देवी ने द्वितीय तथा थेहड़ मोहल्ला की राज रानी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 100 मीटर रेस में बनवाला की बिमला ने प्रथम, लखुआना की पूजा शर्मा ने द्वितीय तथा बेरवाला खुर्द की सुखी देवी ने तृतीय स्थान हासिल किया। इसके अलावा 300 मीटर की दौड़ में लकडावाली की राजपाल कौर प्रथम, किरण पाल द्वितीय तथा भूर्टवाला की बसकारों तृतीय स्थान पर रही। 400 मीटर दौड़ में घोड़ावाली की रीतू बाला प्रथम, धोलपालिया की किरण ने द्वितीय एवं मीना रानी ने तृतीय स्थान हासिल किया। साईकिल रेस में कुम्हारिया की सुनीता प्रथम, थेहड़ मोहल्ला की रवीना द्वितीय तथा ढाणी शेरा की पूनम ने तृतीय स्थान हासिल किया। जिला स्तर पर महिला खेल प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली इन विजेता महिलाओं के खातों में क्रमश: 4100, 3100 व 2100 रुपये की इनाम राशि जमा करवाई जाएगी। मुख्यअतिथि व अध्यक्ष ने इन विजेता महिला खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं व बधाई देते हुए कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से महिलाओं को अपनी प्रतिभा विकसित करने का मौका मिलता है। इसके अलावा ऐसे आयोजनों से महिलाओं में सकारात्मक ऊर्जा व सशक्त बनने के लिए प्रोत्साहन मिलता है।
इस अवसर पर डब्ल्यु सीडीपीओ डबवाली खंड की सरोज कम्बोज, ओढां ख्ंाड की सतेन्द्र पाल कौर, रानियां खंड की कविता रानी, सिरसा शहर की शुचि बजाज, ऐलनाबाद की प्रवीण भाटिया, माधोसिंघाना की वीरपाल कौर, सेवानिवृत डब्ल्यूसीडीपीओ हरमीत कौर, एथलेटिक्स कोच प्रियंका व सुपरवाईजर व अन्य स्टाफ एवं महिलाएं उपस्थित थी। इस अवसर पर डीआईपीआरओ सुरेंद्र वर्मा एवं महिला एवं बाल विकास विभाग की डीपीओ डा. दर्शना सिंह ने 10 फरवरी को प्रात: 7.30 बजे शहीद भगत सिंह स्टेडियम मे होने वाले राहगिरी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए महिलाओं का आहवान किया।